ममता के भतीजे ने पीएम मोदी को भेजा कानूनी नोटिस

कोलकाता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने यह नोटिस अपने अधिवक्ता के माध्यम से ईमेल के जरिये भेजा है।

उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 मई को उनके संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर में आयोजित एक सार्वजनिक रैली में उनके खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी की है, जिसे लेकर उन्होंने नोटिस भेजा है। उनसे 36 घंटे के भीतर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। यदि माफी नहीं मांगेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के कार्यकर्ताओं ने पत्थर फेंके थे। इसके बाद कॉलेज स्ट्रीट के पास हिंसा भड़क उठी थी, जिसमें तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया था और महान समाजसुधारक व विद्वान ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा भी तोड़ दी गई थी।

अमित शाह ने बाद में तृणमूल पर अपनी रैली में ईंट व पत्थर फेंकने का आरोप लगाया था। इस घटना के अगले दिन डायमंड हार्बर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि दीदी के प्रशासन और गुंडातंत्र ने भाजपा के रोड शो में बाधा डालने की कोशिश की, लेकिन कोलकाता के लोगों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। सभा में पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में बैठकर कोई भी अंदाज नहीं लगा सकता कि बंगाल का मिजाज क्या है? बंगाल की ताकत क्या है? ये 19 मई को होने वाले मतदान ही 21वीं शताब्दी की राजनीति की दिशा को तय करेगी।

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर करारा हमला करते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल में डेमोक्रेसी (लोकतंत्र) गुंडाक्रेसी में तब्दील हो गई है। साथ ही उन्होंने ये भी आरोप लगाया था कि सुश्री बनर्जी ने बंगाल में इमरजेंसी की स्थिति उत्पन्न कर दी है। बता दें कि अभिषेक बनर्जी दूसरी बार डायमंड हार्बर सीट से चुनाव मैदान में हैं। 2014 में अभिषेक ने इस सीट पर जीत दर्ज की है।

About the author

editor

Add Comment

Click here to post a comment

Today E-paper